Skype Us
Rashiphal | Astro Shiv

+91-7607-68-22-58

Rashiphal

राशिफल 2019 – Rashifal 2019

rashiphal-2019क्या आप जानना चाहते हैं कि साल 2019 आपके लिए कैसा रहेगा? क्या आप इस वर्ष सफलता प्राप्त कर सकेंगे? क्या आपको इस साल मनोवांछित फल मिलेगा? इस वर्ष क़ामयाबी और समृद्धि पाने के लिए आप क्या उपाय कर सकते हैं? यदि ये प्रश्न आपके दिलो-दिमाग़ में घूम रहे हैं, तो वैदिक ज्योतिष पर आधारित – astroshiv.com का यह “राशिफल 2019” आपको सारे उत्तर देगा और वर्ष 2019 को उत्तम बनाने के उपाय आपको बताएगा।

मेष राशिफल 2019

mesh

मेष राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 कैसा रहेगा? नव वर्ष 2019 मेष राशिवालों के लिये क्या कुछ लेकर आने वाला है? आपके वार्षिक भविष्यफल में आप जान पायेंगें।

नव वर्ष 2019 का आगमन कन्या लग्न व तुला राशि में हो रहा है। लग्नाधिपति बुध बनते हैं जो कि बृहस्पति के साथ वर्ष लगन से तीसरे भाव में विराजमान हैं। वर्ष 2019 की राशि तुला है जिसके स्वामी शुक्र वर्षारंभ में चंद्रमा के साथ स्वराशिगत होकर युति बना रहे हैं।समयानुसार देखा जाए तो वर्ष का आरंभ आपके लिये उत्साहजनक कहा जा सकता है? इस समय आप भविष्य के लिये कोई कारगर योजना बना सकते हैं। करियर के पहले पायदान पर खड़े जातकों के लिये यह बहुत ही महत्वपूर्ण समय रहने वाला है। फरवरी माह में आपकी राशि के स्वामी मंगल आपकी राशि में आ रहे हैं। इस समय परिजनों से आपके रिश्ते बेहतर हो सकते हैं विशेषकर छोटे भाई बहनों के साथ संबंध सुधरेंगें। भाग्य का भी आपको पूरा साथ मिलने के आसार हैं। सामाजिक तौर पर भी आप काफी सक्रिय रह सकते हैं। स्वास्थ्य के मामले में भी यह समय आपके लिये अनुकूल कहा जा सकता है। पर्सनल लाइफ से भी संतुष्ट रह सकते हैं।

वृष राशिफल 2019

taurus

वृषभ राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि आपके लिये यह वर्ष चुनौतियों भरा रहने वाले है। आपको अपने आपको इस वर्ष साबित करना होगा। दरअसल वर्ष का आरंभ कन्या लग्न व तुला राशि में हो रहा है। आपकी राशि के स्वामी शुक्र जो कि वर्ष राशि स्वामी भी हैं, आपकी राशि से छठे स्थान में विराजमान हैं। छठे घर में चंद्रमा व शुक्र की युति भी है। कुल मिलाकर ग्रहों का यह योग संकेत कर रहा है कि प्रतिद्वंदी आपके लिये इस वर्ष चुनौतियां पेश करने वाले हैं। विशेषकर व्यवसायी जातकों के लिये मार्किट में प्रतियोगिता वाला माहौल रहेगा। आपके लिये सलाह है कि अपनी इच्छाशक्ति दृढ़ रखें व हर परिस्थिति के लिये अपने आपको मानसिक तौर पर तैयार रखें ताकि समय आने पर आप पूरे मनोबल के साथ हालातों का मुकाबला कर सकें। कार्यस्थल पर किसी के प्रति आपका आकर्षण बढ़ सकता है जिससे आपके कामकाज में बाधाएं भी खड़ी हो सकती हैं। इससे बचें तो बेहतर है।

वर्ष का शुरुआती समय आपके लिये अच्छा कहा जा सकता है। फरवरी माह के पहले सप्ताहांत पर मंगल आपकी राशि से 12वें स्थान में प्रवेश करेंगें जो कि संकेत कर रहे हैं कि यदि थोड़ा विवेकपूर्ण तरीके से धन निवेश करेंगें तो यह आपके लिये धन लाभ का कारक हो सकता है। पर्सनल लाइफ में भी मंगल सौहार्द के संकेत कर रहा है। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। पैतृक संपत्ति से भी आपको लाभ मिल सकता है। रोमांटिक लाइफ भी काफी अच्छी रह सकती है।

मिथुन राशिफल 2019

taurus

मिथुन राशि वालों के लिये वर्ष 2019 का राशिफल कैसा रहेगा? क्या नव वर्ष आपके लिये तरक्की के रास्ते खोलेगा? क्या आपकी लाइफ में सुख समृद्धि में वृद्धि होगी? अपने 2019 के वार्षिक राशिफल के जरिये आप जानेंगें।

मिथुन राशि के स्वामी बुध हैं जो कि वर्ष के आरंभ में आपकी राशि से छठे स्थान पर बृहस्पति के साथ विराजमान होंगे। यह संकेत कर रहे हैं कि आपकी लाइफ में इस वर्ष आपका कोई खास आपके लिये एक मार्गदर्शक की भूमिका निभा सकता है। यह आपका परिजन, आपका करीबी दोस्त या जिस भी क्षेत्र में आप किसी तरह की गाइडेंस के इच्छुक हैं  उसका विशेषज्ञ हो सकता है। आपके विवेक व सूझ-बूझ से भी लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं। यह साल आपकी लाइफ में नये परिवर्तन लाने के संकेत कर रहा है। आपके लिये सलाह है कि इस वर्ष किसी का भी अनादर न करें। विशेषकर अपने से बड़ों का तो कतई भी नहीं। इस वर्ष आपको पितृ सुख की कमी खल सकती है। कुल मिलाकर वर्ष आपके लिये अच्छा रहेगा।

कर्क राशिफल 2019

taurus

कर्क राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 के क्या कुछ संकेत हैं? किस समय ग्रह चलेंगें कौनसी चाल और आपको अपनी चाल में करने होंगे बदलाव? नव वर्ष से आपकी जो अपेक्षाएं हैं क्या यह वर्ष उन पर खरा उतरेगा? आइये जानते हैं क्या कहता है कर्क राशि का वार्षिक राशिफल 2019।

वर्ष 2019 की शुरुआत में राशि स्वामी चंद्रमा आपकी राशि से चतुर्थ स्थान में विराजमान हैं जो कि आपकी लाइफ में इस साल नई खुशियां लेकर आ रहे हैं। सुख सुविधाओं से आपका जीवन समृद्ध होने की इस उम्मीद आप साल 2019 में कर सकते हैं। जो जातक पिछले कुछ समय नये घर या फिर नई गाड़ी की योजना बना रहे हैं। उन्हें 2019 में अपना आशियाना मिल सकता है। हालांकि वर्ष के आरंभ में राहू का आपकी ही राशि में विराजमान होना वर्ष के शुरुआती समय में निर्णय लेने की क्षमता को थोड़ा कमजोर कर सकता है या आपको दुविधा में डाल सकता है। हमारी सलाह है कि कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय काफी सोच समझकर लें। आवश्यकता पड़े तो किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लें। क्योंकि वर्ष की शुरुआत में लिया गया सही निर्णय इस पूरे साल को मंगलमय बना सकता है। हालांकि समय के साथ साथ ग्रहों की चाल में जो बदलाव होंगे उनके साथ आपकी लाइफ में भी उतार चढ़ाव हो सकते हैं।

सिंह राशिफल 2019

taurusसिंह राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 कुछ खास रहने वाला है। नये साल में आपके जहन में नये नये विचार उत्पन्न होंगे जिन्हें अमलीजामा भी आप पहना सकते हैं। जब कोई कुछ नया करने का प्रयास करता है तो उसके रास्ते में बाधाएं भी आती हैं। कुछ हटकर करने का प्रयास करता है तो कई बार उसके अपने भी अवरोध बनकर उसके सामने खड़े हो जाते हैं। सिंह जातकों को भी इस वर्ष इन तमाम संघर्षों का सामना करना पड़ सकता है। इसका कारण यह है कि वर्ष के आरंभ में आपकी राशि के स्वामी सूर्य आपकी राशि से पंचम भाव में विराजमान रहेंगें जो कि शनि के साथ युति बना रहें हैं। हालांकि तमाम अवरोधों के पश्चात आप किसी खास, किसी नई व बड़ी परियोजना में धन निवेश करने में कामयाब हो सकते हैं। सिंह जातकों में तो उत्साह स्वभाव से ही कूट-कूट कर भरा होता है, नये साल में भी आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा, एक नया जोश महसूस कर सकते हैं। 7 मार्च को 2019 की एक बड़ी ज्योतिषीय घटना घटित हो रही है जिसका अहम प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। आपके लिये यह घटना काफी अच्छा प्रभाव डालने वाली रहेगी। दरअसल इस समय सदा उल्टी चाल चलने वाले राहू आपकी राशि से व्यय भाव को छोड़कर लाभ घर में प्रवेश करेंगें। यह आपके लिये काफी लाभकारी सिद्ध हो सकते हैं। आपके लिये बड़े लाभ के योग बना रहे हैं। यह लाभ आपको पैतृक संपत्ति के रूप में भी मिल सकता है। आपके पराक्रम, आपकी कार्यक्षमता में भी यह समय वृद्धि करने वाला रहेगा। कार्यस्थल पर शानदार प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं। आपके लिये सलाह है कि इस समय आपमें अंहकार की भावना आ सकती है, अपने निर्णयों पर अति विश्वास से बचें। साथ ही पर्सनल रिलेशनशिप के मामले में सावधानी बरतें, संबंधों में परेशानी आ सकती है। शिक्षा क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिये समय थोड़ा अधिक मेहनत करने वाला रहेगा। विद्यार्थियों को विशेष रूप से तनाव के दौर से गुजरना पड़ सकता है अपनी तैयारी रखें। संतान को लेकर भी इस समय आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं।

कन्या राशिफल 2019

taurusकन्या राशि वालों के लिये वार्षिक राशिफल 2019 संकेत कर रहा है कि इस साल आप अपने करियर में एक नया मुकाम हासिल कर सकते हैं। अपनी मेहनत व लगन से सफलता की नई सीढ़ियों पर आप इस साल चढ़ सकते हैं। दरअसल आपकी राशि के स्वामी वर्ष 2019 के आरंभ में आपकी राशि से तीसरे स्थान में गुरु के साथ युति बनाए हुए हैं जो कि यह संकेत कर रहे हैं कि आपमें इस वर्ष एक गज़ब की ऊर्जा, गज़ब का उत्साह रहने वाला है। जिससे आपका पराक्रम भी अच्छआ रहेगा। इसी कारण आप सफलता भी प्राप्त करेंगें। हालांकि एस्ट्रयोगी वार्षिक राशिफल 2019 में आपके लिये यह भी संकेत कर रहे हैं कि आपकी कामयाबी के साथ-साथ आपसे ईर्ष्या रखने वाले, आपके विरोधियों की संख्या भी बढ़ सकती है। राशि स्वामी डिग्री अनुसार इस समय थोड़े कमजोर हैं जिससे हो सकता है आपको निर्णय लेने में किसी मार्गदर्शक की आवश्यकता पड़े। घर के बड़े बुजूर्गों, अपने दोस्तों, अपने पार्टनर या फिर किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर आप बेहतर निर्णय ले सकते हैं। वर्ष में समय के अनुसार बात करें तो मार्च माह के प्रथम सप्ताहांत पर ज्योतिष के क्षेत्र की बड़ी घटना घटित हो रही है जिसमें राहू जिन्हें बहुत ही क्रूर व पाप ग्रह माना जाता है, का परिवर्तन आपके लाभ घर से कर्मभाव में हो रहा है। यह समय आपके लिये कार्यस्थल में बदलाव के संकेत कर रहा है। हो सकता है आपका स्थानांतरण किसी अनपेक्षित स्थल पर हो सकता है जिससे आप उत्साहित न हों। आपके कामकाजी जीवन में इस समय बाधाएं खड़ी होने के संकेत हैं। धन खर्च होने के योग भी हैं बेहतर रहेगा यदि इस समय कम से कम अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगा कर रखें। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी आप इस समय चिंतित रह सकते हैं। हालांकि अपने प्रतिद्वंदियों, अपने विरोधियों, अपने शत्रुओं को मुंहतोड़ जवाब देने में आप सक्षम रहेंगें। व्यवसायी जातकों के लिये अच्छा समय रहेगा अपने प्रतिस्पर्धियों को मात दे सकते हैं। नौकरी आदि के लिये साक्षात्कार देने वाले जातकों के लिये भी समय सकारात्मक परिणाम लेकर आ सकता है।

तुला राशिफल 2019

taurusतुला राशिफल 2019 के अनुसार नव वर्ष आपके लिये मिलेजुले परिणाम लेकर आयेगा। इस वर्ष आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। आपकी राशि के स्वामी शुक्र वर्ष की शुरुआत में आपकी ही राशि में विचरण कर रहे हैं साथ ही चंद्रमा भी राशि स्वामी के साथ युति कर रहे हैं। इस वर्ष आपको थोड़ा सतर्क रहना होगी आप पर आरोप भी लगाये जा सकते हैं। मंगल की अष्टम दृष्टि भी आपकी राशि पर रहेगी जो कि आपके लिये स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को लेकर आ सकती है। तो इस वर्ष की शुरुआत व्यावसायिक तौर पर अच्छी कही जा सकती है लेकिन सेहत का आपको ध्यान रखना होगा। वाद विवाद से भी बचकर रहने की जरुरत है। मार्च माह के प्रथम सप्ताहांत पर 7 मार्च को राहू राशि परिवर्तन करेंगें जो कि इस वर्ष की बहुत बड़ी ज्योतिषीय घटना है। इसका व्यापक प्रभाव सभी राशियों पर रहेगा। आपके लिये राहू का यह परिवर्तन भाग्य स्थान में हो रहा है। कर्म भाव को छोड़कर राहू भाग्य में गोचर करने लगेंगें जहां वे संकेत कर रहे हैं कि आलस्य को त्यागकर पुरुषार्थ के लिये आगे बढ़ें क्योंकि भाग्य का साथ आपको इस समय नहीं मिलने वाला। धार्मिक आस्था भी डगमगा सकती है। भगवान पर से भी विश्वास हो सकता है उठने लगे। नास्तिकता की ओर आपका रूझान बढ़ सकता है। भाई बहनों से भी आपको कुछ न कुछ नुक्सान पहुंच सकता है। रोमांटिक लाइफ भी उत्साहजनक नहीं कही जा सकती। पार्टनर के साथ रिश्ते मधुर नहीं रहेंगें। हालांकि जो विवाहित जातक संतान को लेकर चिंतित हैं उन्हें राहत मिल सकती है। संतान पक्ष से कोई खुशखबरी भी आपको मिल सकती है। जो जातक किसी साक्षात्कार में हिस्सा ले रहें हैं उनके लिये भी यह समय सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला रह सकता है।

वृश्चिक राशिफल 2019

taurusवृश्चिक राशि के जातकों को इस वर्ष कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप दृढ़ता से ऐसा करने के लिए तैयार हैं तो आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे। जनवरी से मार्च के दौरान सेहत को लेकर आपको थोड़ा सजग रहने की ज़रूरत है। इसके बाद आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा और शरीर में रोग-प्रतिरोधक शक्ति आएगी। आप अपने विरोधियों पर विजय पाएंगे। जहाँ तक आर्थिक हालात की बात है तो इस साल–विशेषतः अक्टूबर तक–आपके ख़र्चे काफ़ी अधिक रहेंगे, जिससे आपकी वित्तीय स्थिति पर नकारात्मक असर पड़ सकता है। आपको बहुत सोच-समझकर निवेश करने की ज़रूरत है। वर्ष 2018 में यदि आप अच्छी आय हासिल करना चाहते हैं, तो कठिन परिश्रम के लिए कटिबद्ध हो जाएँ। जो उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं, उनके लिए अच्छा समय है। बच्चे जीवन का आनन्द लेंगे, लेकिन उन्हें एकाग्रता से जुड़ी समस्याओं से जूझना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में सुखद परिणाम मिलेंगे। जीवनसाथी का सहयोग आपको प्रत्येक काम में मिलेगा। कार्यक्षेत्र में चुनौतियाँ तो होंगी, लेकिन प्रगति के भी अनेक अवसर हासिल होंगे। कुल मिलाकर यह साल आपको मिश्रित परिणाम देगा।

धनु राशिफल 2019

taurusराशिफल 2019 के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिये एस्ट्रोयोगी बता रहे हैं कि नव वर्ष आपके लिये नव हर्ष लेकर आ रहा है। 2019 में आप कुछ नया सीखेगें और कुछ नया करेंगें भी ऐसे योग इस वर्ष की शुरुआत में ग्रह आपके लिये बना रहे हैं। वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल हैं जो कि साल की शुरुआत में आपकी राशि से पंचम भाव में विराजमान हैं। स्वयं वाणी व विद्या के स्वामी बुध आपकी ही राशि में विचरण कर रहे हैं जिसके संकेत हैं कि आप अपनी संचार कुशलता, अपनी बुद्धिमता, अपने विवेक से समाज में एक नया स्थान हासिल करेंगें। प्रसिद्धि प्राप्त करेंगें। हालांकि एस्ट्रोयोगी यह भी देख रहे हैं कि वृश्चिक राशि वालों को 2019 में अहंकार की भावना से बचना चाहिए पंचम मंगल आपको अंहकारी, अति आत्मविश्वासी बना सकते हैं। सचेत रहें। धैर्य, संयम व विवेक के बूते हर क्षेत्र में विजय प्राप्त की जा सकती है। मार्च माह तक का समय आपके लिये शानदार रहेगा। मार्च के प्रथम सप्ताह के अंतिम दिनों में 7 मार्च को राहू राशि परिवर्तन करेंगें। यह इस साल की एक बड़ी ज्योतिषीय घटना है। राहू का यह परिवर्तन आपकी राशि से अष्टम भाव में हो रहा है। अष्टम भाव में राहू आपके लिये विदेश यात्रा के योग बना रहे हैं। धन निवेश के योग भी बन रहे हैं, सूझ बूझ से लिया गया निर्णय लाभकारी रहेगा। यदि कहीं पैसा अटका हुआ है या फिर किसी को कर्ज़ देकर वापसी की उम्मीद छोड़ दी है तो पुन: प्रयास करें सफलता मिल सकती है। माता के प्रति भी आपकी चिंताएं इस समय बढ़ सकती हैं। उनकी सेहत का ध्यान रखें।

मकर राशिफल 2019

taurusराशिफल 2019 के अनुसार यह वर्ष मकर राशि वालों के लिये मिला जुले परिणाम लेकर आ सकता है। आपकी राशि के स्वामी शनि हैं जो कि वर्ष के आरंभ के समय में आपकी राशि से 12वें स्थान में मौजूद हैं। इस साल आपको लाइफ में सक्सेस पाने के लिये एफर्ट थोड़े ज्यादा करने पड़ सकते हैं। कड़ी मेहनत के बूते आप कामयाबी पा सकते हैं। जो जातक नये साल में दुनिया की सैर करना चाहते हैं, विदेश में कामकाज को बढ़ाना चाहते हैं, विदेश में शिक्षा पाने के इच्छुक हैं उनके लिये यह साल काफी कमाल कहा जा सकता है। इस वर्ष आपको अपनी फाइनेंशियल कंडीशन बैटर बनाए रखने के लिये फालतू के खर्चों पर कंट्रोल करने की आवश्यकता होगी। आपकी राशि से तीसरे स्थान में मंगल बैठे हुए हैं जो कि आपके पराक्रम को, आपकी हिम्मत को, आपकी ऊर्जा को काफी अच्छा रखेंगें। हालांकि परिजनों से संबंधों को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं विशेषकर भाई बहनों से आपका मनमुटाव हो सकता है।
मार्च माह के शुरुआती दिनों में 7 मार्च को राहू का परिवर्तन हो रहा है। आपकी राशि से छठे घर में राहू का आना आपकी हेल्थ के लिये नेगेटिव तो वेल्थ के लिये पोजिटिव कहा जा सकता है। खासकर व्यवसायी जातक अपने प्रतिद्वंदियों को मात दे सकते हैं। जैसा कि राहू संकेत कर रहे हैं आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान इस समय रखना चाहिए, सेहत के मामले में लापरवाही न करें। नौकरीशुदा जातकों को अपने टारगेट पूरे करने के लिये थोड़ ज्यादा एफर्ट करने पड़ेंगें। काम का प्रेशर इस समय काफी रहने वाला है। खर्च बढ़ने के आसार भी आपके लिये बन रहे हैं। एस्ट्रोयोगी आपको सलाह देते हैं कि इस समय कर्ज़ लेने से जितना हो सके बचने का प्रयास करें। किसी पुराने रिसोर्सिज़ से अचानक धन लाभ होने के संकेत भी मिल रहे हैं।

कुम्भ राशिफल 2019

taurusराशिफल 2019 के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिये नया साल खुशियां लेकर आने वाला रहेगा। धन लाभ तो आपको इस साल मिलेगा ही साथ ही जो जातक अपना खुद का घर बनाना चाहते हैं, खरीदना चाहते हैं उनके लिये यह साल इच्छाएं पूरी करने वाला रह सकता है। आपकी राशि के स्वामी शनि हैं जो कि न्यू इयर 2019 की शुरुआत में आपकी राशि से ग्यारहवें स्थान में सूर्य के साथ बैठे हैं। ग्यारहवें स्थान को लाभ घर भी कहा जाता है। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि यह वर्ष आपके लिये काफी लाभदायक रहेगा। पिछले सालों में आपने कहीं पैसा इन्वेस्ट किया है तो इस साल उस इन्वेस्टमेंट से प्रोफिट आपको मिल सकता है। यदि अभी तक आपके पास खुद की गाड़ी नहीं है तो इस साल इस काम को प्राथमिकता पर लेकर एक गाड़ी खरीदने का विचार भी बना सकते हैं। हालांकि मंगल का आपकी राशि से दूसरे स्थान में होना आपके लिये बच्चों से संबंधी चिंताएं बढ़ाने वाला रह सकता है। जो जातक विवाहित हैं पर अभी तक उनके आंगन में किलकारी नहीं गूंजी है तो इस वर्ष उनकी चिंताएं बनी रह सकती हैं। जिन विवाहित जातकों के बच्चे हैं वे उनके पालन-पोषण, उनकी सेहत या शिक्षा को लेकर भी चिंतित रह सकते हैं। इस पूरे वर्ष ग्रहों की चाल में जो फेरबदल हो रहा है उनका असर भी समय-समय पर आपकी राशि पर पड़ने वाला है। कुछ मुख्य प्रभाव इस प्रकार रहेंगें।

मीन राशिफल 2019

taurusराशिफल 2019 में आपके भाग्योदय की ओर ईशारा कर रहा है। आपकी राशि के स्वामी बृहस्पति हैं जो कि आपकी राशि से भाग्य स्थान में विराजमान हैं। इतना ही नहीं भाग्य में गुरु के साथ बुध का होना भी आपके लिये अपने परिजनों की सलाह से सफलता मिलने के योग बना रहा है। अपने बच्चों के सुझाव भी नज़रदांज न करें लाभकारी हो सकते हैं। आपकी राशि में इस समय मंगल का विराजमान होना आपकी लाइफ में मांगलिक कार्यों के आयोजन की उम्मीद भी इस वर्ष जता रहा है। कुल मिलाकर एस्ट्रोयोगी वार्षिक राशिफल 2019 के अनुसार आपका यह साल बहुत ही शानदार देख रहे हैं। हालांकि समय के साथ-साथ ग्रहों की चाल में होने वाले बदलावों का भी असर आपकी राशि पर होगा। कुछ प्रमुख परिवर्तन नये साल में आपको कुछ इस कदर प्रभावित करने वाले हैं। सबसे बड़ा परिवर्तन 2019 का होना वाला है मार्च महीने की 7 तारीख को। 7 मार्च 2019 को राहू राशि परिवर्तन कर आपकी राशि से चौथे स्थान में आ रहे हैं जिसे सुख का स्थान भी कहा जाता है। माता के स्वास्थ्य को लेकर यह समय थोड़ा चिंताजनक रह सकता है। प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो राजनीति से जुड़े जातकों के लिये यह समय लाभकारी रह सकता है। सुख भाव के राहू यात्रा के योग भी आपके लिये बना रहे हैं। फैमिलि के साथ किसी ट्रिप की योजना बना सकते हैं। पैतृक संपत्ति से भी आपको लाभ मिल सकता है। अपने पिता के व्यवसाय को जो जातक बढ़ा रहे हैं उनके लिये भी यह समय लाभकारी रह सकता है। कहते हैं जब आमदनी बढ़ती है तो खर्च भी उसके अनुसार बढ़ने लगते हैं। आपके साथ भी इस समय ऐसा हो सकता है। हमारी सलाह है कि अनावश्यक खर्चों से जितना हो सके बचने का प्रयत्न करें।